Madhya Pradesh

Amrawara by-elections: मध्य प्रदेश की इस विधानसभा सीट पर होने जा रहा उपचुनाव, भाजपा और कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब उपचुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है 10 जुलाई को छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव

Amrawara by-elections: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है, दरअसल यह सीट छिंदवाड़ा जिला अंतर्गत आता है उपचुनाव के लिए भाजपा कांग्रेस दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी है यह वही सीट है, जहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत कर कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

कमलेश शाह के बीजेपी में जाने के बाद यह विधानसभा सीट खाली थी अब मान जा रहा है कि 10 जुलाई को होने जा रहे उपचुनाव में बीजेपी कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतर सकती है.

ALSO READ: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में प्री मानसून एक्टिवेट, 35 जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान का अलर्ट

कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव दौरान खराब प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस अब अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कोई गलती करने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है, उपचुनाव से पहले ही तैयारी शुरू हो चुकी हैं एक दिन पूर्व छिंदवाड़ा में कांग्रेस पार्टी के विधानसभा प्रभारी सहित पार्टी के कई जिम्मेदार नेता जनसंपर्क के कार्य में जुट गए हैं. इसी के साथ ही चुनाव संचालन की जिम्मेदारी एवं पार्टी की स्थानीय स्तर पर आम सहमति से प्रत्याशी चुनने की जिम्मेदारी सौंप गई है.

ALSO READ: Rewa News: रीवा में टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसा मामला, शौचालय न होने पर पत्नी ने छोड़ा पिया का घर

इसी तरह से बीजेपी भी इस उपचुनाव की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हाल ही में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले सांसद विवेक बंटी साहू ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की थी माना जा रहा है कि अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कमलेश शाह को टिकट देकर भाजपा मैदान में उतरने जा रही है चर्चा यह भी है कि एक से दो दिन में प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

ALSO READ: MP Guest Teacher: एमपी में अतिथि शिक्षकों को बड़ा तोहफा, लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश के बाद शुरू हुई नियुक्ति की प्रक्रिया

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!